Whitehat jr क्या है? Whitehat jr में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करें?
Hindi Me Technology Movie News

Whitehat jr क्या है? Whitehat jr में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Whitehat jr क्या है? Whitehat jr में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करें?  – दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है टेक्नॉलॉजी दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है। टेक्नोलॉजी का असर बच्चों की शिक्षा पर भी दिखाई दे रहा है। पहले के समय में जहां बच्चे कापी किताबों तक ही सीमित रहते थे वहीं अब के समय में बच्चे काफी किताबों की दुनिया के बाहर एनिमेशन और नई-नई क्रिएटिविटी सीख रहे हैं। वर्तमान समय पूरी तरह से डिजिटल है। आने वाले समय में यह डिजिटलाइजेशन और अधिक बढ़ जाएगा। ऐसे में बच्चों को अभी से इस दुनिया के लिए तैयार किया जा रहा है ताकि भविष्य में उन्हें किसी समस्या का सामना ना करना पड़े।

whitehat jr एक ऐसा प्लेटफार्म है जो आपके बच्चों को भविष्य को सुधारने का काम करता है। जी हां दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है आज मार्केट में वेबसाइट डेवलपर और ऐप डेवलपर की मांग बहुत अधिक है। एक तरफ जहां सरकारी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर दिन-प्रतिदिन कम होते चले जा रहे हैं वहीं पर एप डेवलपमेंट तथा वेबसाइट डेवलपमेंट एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर रोजगार की कोई कमी नहीं है। यहां पर आप लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। whitehat jr प्लेटफार्म एक ऐसा प्लेटफार्म है जो बच्चों को एप डेवलपमेंट और वेबसाइट डेवलपमेंट से संबंधित जानकारी देता है।

Whitehat jr क्या है ?

आइए दोस्तों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं whitehat jr क्या है? दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि whitehat jr कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के बच्चों के लिए शुरू की गई एक सुविधा है। इस सुविधा के अंतर्गत कक्षा 6 से कक्षा 12 के छात्रों को कोडिंग सिखाई जाएगी। छात्रों को कोडिंग से संबंधित बेसिक नॉलेज एडवांस नॉलेज दिया जाएगा ताकि वह भविष्य में टेक्नोलॉजी की दिशा में आगे बढ़ सके और अपना एक बेहतर कैरियर बना सके।

आज से कुछ वर्षों पहले whitehat jr स्वयं का एक प्लेटफार्म हुआ करता था लेकिन वर्तमान में byjus एप्लीकेशन में whitehat jr को खरीद लिया है। इस समय byjus के द्वारा whitehat jr को ऑपरेट किया जा रहा है। 

whitehat jr प्लेटफार्म में बच्चों को एप्लीकेशन डेवलपमेंट करना, वेबसाइट डेवलप करना गेम, डाउनलोड करना, एनिमेशन crate करना इन सभी महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी जाएगी और उन्हें बिंदुवार इन सभी के बारे में समझाया जाएगा। कोडिंग सिखाने के लिए whitehat jr पर एक से बढ़कर एक अनुभवी और प्रोफेशनल टीचर है।

क्या सच में बच्चे कोडिंग सीख सकते हैं ?

दोस्तों आप सभी के मन में प्रश्न आ रहा होगा कि आखिर कोडिंग सीखने के लिए दिमाग का सही तरह से विकसित होना जरूरी है। क्या छोटे बच्चे कोडिंग सीख सकते हैं? तो दोस्तों इसका जवाब है बिल्कुल सीख सकते हैं। whitehat jr प्लेटफार्म पर जितने भी टीचर हैं वह सभी टीचर प्रोफेशनल है और वह बच्चों को बहुत ही इजी तरीके से कोडिंग सिखाएंगे। 

whitehat jr एप्लीकेशन पर बच्चों को एनिमेशन के द्वारा पढ़ाया जाता है ताकि वह मन लगाकर पढ़े और वह सब कुछ क्लियर समझे।

Whitehat jr यूज करने के लिए आवश्यक उपकरण

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कोडिंग एक बहुत डिफिकल्ट सब्जेक्ट है।  आप भी अपने बच्चे को whitehat jr प्लेटफार्म के माध्यम से कोडिंग सिखाना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास कुछ चीजें होनी चाहिए।

कोडिंग सीखने के लिए सर्वप्रथम आपके पास एक अच्छी कंपनी का कंप्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए ताकि आप कोडिंग की प्रैक्टिस कर सके। साथ में एक हाई स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए ताकि कोडिंग सीखते समय इंटरनेट से संबंधित कोई समस्या ना है। लैपटॉप और कंप्यूटर के साथ में एक वेब कैमरा भी होना चाहिए ताकि टीचर और स्टूडेंट का आपस में कम्युनिकेट कर सके।

Whitehat jr प्लेटफार्म से कोडिंग सीखने के लिए शुल्क

दोस्तों अगर आप पर whitehat jr का इस्तेमाल करके अपने बच्चों को कोडिंग सिखाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। whitehat jr प्लेटफार्म पर कोडिंग सिखाने के लिए 3 प्लान उपलब्ध हैं। इन तीनों प्लान के अनुसार अलग-अलग फीस निर्धारित है जिनके बारे में आपको विस्तार से बताया गया है।

इंट्रोडक्शन ऑफ कोडिंग

whitehat jr प्लेटफार्म पर यह पहला प्लान है। यदि आप अपने बच्चों को कोडिंग की बेसिक जानकारी देना चाहते हैं तो आप इस प्लान को सिलेक्ट कर सकते हैं। यहां पर आपको फंडामेंटल ऑफ कोडिंग, बेसिक्स ऑफ कोडिंग, लूप्स इत्यादि के बारे में बताया जाएगा। इस प्लान के अंतर्गत आपको ₹5999 देने होंगे। प्रति क्लास के हिसाब से आपको ₹750 जमा करने होंगे।

ट्विटर क्या है, इसका फाउंडर कौन है और यह कहाँ की कंपनी है?

एप डेवलपमेंट

इस प्लान के अंतर्गत आपके बच्चों को एप डेवलपमेंट से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी जाएगी। यहां पर ऐप को ऑपरेट करना, ऐप को डेवलपमेंट करना, ऐप को मोनिटाइज करना जैसे जानकारियां दी जाएंगी। इस प्लान की कुल कीमत ₹33999 है। यदि आप एक क्लास की कीमत जानना चाहते हैं तो एक क्लास के लिए आपको 708 रुपए देने होंगे।

एडवांस कोडिंग

यह सबसे अंतिम तथा सबसे महंगा प्लान है। यह कोडिंग का एडवांस रूप है। यहां पर आपको कोडिंग से संबंधित Extended UI/UX, Rich GUI App, Space Tech simulation in Space Lab/ Game Lab, Professional Game Design के बारे में समझाया जाएगा। यदि आप इस प्लान की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि यह प्लान लेने के लिए आपको ₹99999 देने होंगे।

निष्कर्ष

दोस्तों आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल पर हमने आपको whitehat jr के बारे में बताया। हमने आपको बताया whitehat jr क्या है? whitehat jr का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? हमें उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। हम आपके लिए अनेक प्रकार की जानकारी लेकर आते रहते हैं। अगर आप इसी प्रकार की अन्य जानकारियां पाना चाहते हैं तो हमारा आर्टिकल प्रतिदिन पढ़िए। अपना कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद शुभ दिन।